पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पाकिस्तान से हेरोइन लाने वाला तस्कर गिरफ्तार

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पाकिस्तान से हेरोइन लाने वाला तस्कर गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने गुरुवार को एक नशा तस्कर को आठ किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी जोगा सिंह लुधियाना के गांव राजापुर का रहने वाला है। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि जोगा एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर है। वह हेरोइन की खेप लेने पाकिस्तान के अधिकार क्षेत्र में गया था।

उन्होंने कहा कि आरोपी एनडीपीएस अधिनियम के तहत कई मामलों में वांछित है और उसके दो साथियों को 14 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी के बाद स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि शिंदर सिंह और उसके साथियों को फिरोजपुर सेक्टर में नदी मार्ग के माध्यम से पाकिस्तान स्थित तस्करों और एजेंसियों की भेजी हेरोइन की एक बड़ी खेप मिली थी।

उन्होंने कहा कि हेरोइन की इस खेप की बरामदगी पंजाब पुलिस की लगातार जांच के परिणाम स्वरूप हुई है। एसएसपी जालंधर (ग्रामीण) मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस के पास आरोपी जोगा सिंह के बारे में पक्की जानकारी थी, जिसके पास हेरोइन की खेप थी और वह इसे किसी को देने जा रहा था।

सूचना के आधार पर थाना गोराया की पुलिस टीम ने गांव धुलेटा के पास एक विशेष नाका लगाकर जोगा सिंह को गिरफ्तार कर लिया जो अपनी प्लेटिना मोटरसाइकिल पर खेप पहुंचाने जा रहा था। उसने इसे अपने पास एक बैग में छिपा रखा था और पुलिस ने आठ किलो हेरोइन बरामद कर ली। एसएसपी ने बताया कि हेरोइन तस्करी में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में गुरुवार को थाना गोराया पुलिस में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21 एवं 25 के तहत दर्ज मामला किया है।

महिला तस्कर को भी किया था गिरफ्तार

एसएसओसी अमृतसर ने सीमा पार ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया और शिंदर सिंह नामक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया और उसके पास से 10 किलोग्राम हेरोइन और 1.5 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद की। इस मॉड्यूल से जुड़ी महिला तस्कर अमनदीप कौर उर्फ दीप भाई को भी एक किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था। आरोपी जोगा सिंह से आठ किलो हेरोइन की बरामदगी के बाद इस मॉड्यूल से हेरोइन की कुल बरामदगी 22 किलो तक पहुंच गई है।

Related posts